Facebook Locked Profile कैसे देखें

हेलो दोस्तों स्वागत है,आप सभी का “Facebook Locked Profile कैसे देखें” इस पोस्ट में आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप किसी भी यूजर जिसकी प्रोफाइल लॉक हैं,आप उस यूजर के Profile Photos और CoverPage को कैसे देख भी सकते हैं,तथा कैसे Download कर सकते हैं।

बिना उस यूजर के फ्रेंड बने। तथा यहां हम आपको और भी “Facebook Locked Profile” इस टॉपिक से संबंधित तमाम सवालों का जवाब विस्तार से देने वाले हैं।

ऐसे में दोस्तो यदि आप भी इसी सवाल का जवाब ढूढने के लिए Internet पर Search कर रहे हैं। तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं।

क्योंकि हमारा “Facebook Locked Profile कैसे देखें” यह आर्टिकल आपकी काफी मदद करेगा आपके मन मे उठ रही तमाम आसंकाओ को दूर करने में इसलिए हमारे पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

यह भी पढ़े : Facebook से पैसे कैसे कमाएं?

तो चलिए अब आपका बिना समय लेते हुए शुरू करते हैं।अपनी आर्टिकल

Facebook Locked Profile कैसे देखें

Facebook Locked Profile कैसे देखें
Facebook Locked Profile कैसे देखें

दोस्तों जैसे-जैसे Social Media और Technology हम सभी को अपने बंधनों में बांधते जा रही है,यानि कि हम सभी को अपनी तरफ आकर्षित करते जा रही है। वैसे-वैसे इन कंपनियों को अपने सिक्योरिटी और प्राइवेसी को और तगड़ी करने की आवश्यकता पर रही है।

ऐसे में फेसबुक ने 2020 में इस “Facebook Locked Profile” की फीचर को अपने Facebook App में केवल और केवल भारतीयों के Enabel किया था। ताकि इंडियन फेसबुक यूजर्स अपनी प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर निश्चिंत रहें। और अपना प्यार और विश्वास फेसबुक पर बनाए रखे।

ऐसे में दोस्तो Facebook वालो ने एक नया दिमाग यह लगाया की Facebook ने अपने यूजर्स के लिए यह ऑप्शन तो दिया ही जिससे की फेसबुक यूजर्स अपने फेसबुक प्रोफाइल पर Lock तो लगा सके। तथा साथ ही Facebook पर यह भी ऑप्शन दिया

की आप जिसे चाहेंगे केवल वही लोग आपका Facebook Profile को देख सकते है। तथा आपके Timeline पर अपलोड फोटो Photoऔर Video को देख सकते है। इसके अलावा कोई भी Unknown person कभी भी आपकी Timeline पर अपलोड तमाम Activity को नही देख सकता।

यह भी पढ़े : Smartwatch ko Phone Se kaise Connect Kare

Facebook Profile को लॉक कैसे करे?

दोस्तो यदि आप भी अपने “Facebook Profile” को लॉक करने का सोच रहे हैं। तो इसके लिए हम आपको नीचे कुछ स्टेप्स को फॉलो करके बताने वाले हैं।आपको केवल उन्हीं स्टेप्स को फॉलो करना है,जिससे की आप चंद मिनटों में अपनी Facebook Profile को लॉक सके।

आइए जानते आप किन किन तरीको से आप अपनी “Facebook Profile” को लॉक कैसे करे।

Step 1 सबसे पहले अपना Facebook App को Open करें, फिर आपको अपने “Profile Picture” पर “Click” करना है।

Step 2 अब आपको “Profile Picture” के थोड़ा नीचे “Add To Story” का एक Option दिखेगा आपको उसपर क्लिक नही करना है,बल्कि आपको Right Side मे एक 3 डॉट्स वाले Option पर का “Click” करना है।

Step 3 यहां आपके सामने एक कई Option Show होंगे,उसमे से एक “Lock Profile” का Option होगा आपको उसपर “Click” करना होगा।

Step 4 यहां आपको Lock Your Profile का ऑप्शन दिख जाएगा आपको उस ऑप्शन पर “Click” करना है। अब आपका “Facebook Profile” लॉक हो जाएगा।

Facebook Profile को अनलॉक कैसे करे

अब आप में से काफी लोगो के मन में यह सवाल तो जरूर उठा होगा। की हम यह तो जान गए,की अपनी “Facebook Profile” को लॉक कैसे करे। पर क्या कोई ऐसा भी तरीका होता है।

जिससे हम Facebook Profile को अनलॉक भी कर सके तो मेरा जवाब होगा जी हां आप बिल्कुल अपने Facebook Profile को अनलॉक कर सकते हैं।

आइए जानते हैं,आप अपनी Facebook Profile को अनलॉक कैसे करे।

Step 1 सबसे पहले अपना Facebook App को “Open” करें।

Step 2 फिर आपको अपने “Profile Pic” पर क्लिक करना है।

Step 3 यहां आपको दिखेगा की आपका Facebook Profile Lock है।

Step 4 आपको बस Facebook Profile Lock पर क्लिक करना है।

Step 5 अब आप अपने Facebook Profile को अनलॉक कर पाएंगे।

यह भी पढ़े : लोन कैसे ले मोबाइल से

Facebook I’d का लिंक कॉपी कैसे करे

दोस्तो मान लीजिए आपके किसी फ्रेंड्स ने आपसे कहा कि सुनो ना तुम अपने “Facebook I’d” का लिंक मुझे सेंड करना। ताकि मै तुम्हे Facebook पर फॉलो कर सकू। ऐसे में दोस्तो यदि आपको पता ही नही है,कि कैसे आप अपने Facebook id का लिंक कैसे कॉपी करे।

तो यह एक बहुत बड़ी दुविधा उत्पन्न कर देता है,और आपका काफी टाइम बर्बाद हो जाता है। इस छोटी से सवाल का उत्तर ढूढने में,पर आप बिल्कुल भी नही घबराए क्योंकि हम आपके इस सवाल का जवाब आपको काफी सरल और सहज भाषा में देने वाले हैं।

इसके लिए आपको नीचे कुछ स्टेप्स को फॉलो करना है,फिर काफी आसानी से अपने Facebook I’d का लिंक कॉपी कर पाएंगे।

आइए जानते हैं,कैसे आप अपनी “Facebook I’d” का लिंक कॉपी कैसे करें।

Step 1 सबसे पहले अपना Facebook App को “Open” करें।

Step 2 फिर आपको उस Facebook Profile को ओपन करना है। जिसका लिंक “Copy” करना है।

Step 3 फिर आपको प्रोफाइल पिक्चर के Right Side में तीन डॉट्स दिखेगा आपको Three Dots पर क्लिक करना है।

Step 4 यहां पर आपको एक ऑप्शन दिखेगा Copy link का आपको उस पर क्लिक करके अपने Facebook I’d का लिंक कॉपी कर लेना है। अब आप जिसे चाहे उसे अपने Facebook I’d का लिंक Send कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए?

Facebook Lock Profile फोटो को Full Size में कैसे देखें और डाउनलोड करे।

दोस्तो अब आपमें से काफी लोग यह सोच रहे होंगे कि क्या हम किसी दूसरे यूजर्स जिसका”Facebook Account Lock” होगा क्या हम उस यूजर्स की Facebook Lock Profile फोटो को फुल साइज देख और डाउनलोड कर सकते है।

तो मेरा जवाब होगा जी हा बिल्कुल पर इसके लिए हम आपको नीचे कुछ स्टेप्स को फॉलो करने को कहेंगे।

आपको उन्हीं स्टेप्स को फॉलो करना होगा फिर आप चुटकियों में “Facebook Lock Profile” फोटो को फुल साइज देख और डाउनलोड कर पाएंगे।

तो चलिए जानते है,की कैसे आप Facebook Lock Profile फोटो को फुल साइज कैसे देख और डाउनलोड करे।

Step 1 सबसे पहले आप जिस भी Facebook Lock Profile की फोटो देखना चाहते हैं,आपको उस Facebook I’d का लिंक कॉपी करना है।

Step 2 फिर आपको “Chorme Browser” को ओपन करना है। और कॉपी की गई लिंक को ऊपर Search bar में उस लिंक को पेस्ट कर देना है।

Step 3 यदि आप पहली बार Chorme Browser में अपनी “Facebook Account” को लॉगिन कर रहे हैं,तो आपसे यहां पर लॉगिन करने को कहा जाएगा आपको अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड डाल कर लॉगिन कर देना है।

Step 4 अब यहां पर आप जिस Facebook Account का लिंक पेस्ट किए हैं। वह “Facebook Account Open” हो जाएगा।

Step 5 यहां पर आपको सबसे ऊपर साइड आपको अपने फेसबुक अकाउंट का “URL” दिखेगा। आपको उस “URL” पर क्लिक करना है।

Step 6 फिर उसके बाद आपको URL के Right Side मे 3 ऑप्शन दिखेगा। Share,Copy और Edit के Option पर “Click” करना है।

Step 7 यहां आपको ऊपर के तरफ एक URL दिख जाएगा आपको उस Url के Left साइड में https://m के आगे अंग्रेजी के छोटे अक्षरों में “basic” लिखना है।

उसके बाद सर्च कर देना है। यानि की उस link में आपको m के आगे सिर्फ basic लिखना है,और सभी URL को वैसे ही रहने देना है,और फिर Search कर देना है।

Step 8 अब आपके सामने फिर से वही Facebook I’d ओपन होगा पर इस बार आप उस Facebook Account की Profile Photo और Cover Photo दोनो को Download कर पाएंगे और यह फोटो आपके Gallary में Automatic सेव हो जाएगी।

Video Credit: Saral Shiksha YouTube Channel

यह भी पढ़े : WhatsApp से पैसे कैसे कमाएं?

Facebook पर बिना फ्रेंड बनाए Lock Profile Photo कैसे देखें।

दोस्तो यदि आप सोच रहे हैं कि क्या हम Facebook पर बिना फ्रेंड बनाए “Lock Profile Photo” को देख सकते है,और Download भी कर सकते हैं, जैसे की हम आपको ऊपर बता चुके हैं।

पर ऐसे में यदि आप यह सोच रहे हैं,की हम उस यूजर्स की पोस्ट को देख सके तो आप यह नही कर पाएंगे क्योंकि यहां हम आपको एक बात बताना चाहेंगे।

कि इसके लिए Facebook ने अपने यूजर्स के लिए एक तरीका तो दिया है,पर इसके लिए आपको उस यूजर्स के फ्रेंड लिस्ट में शामिल होना होगा तभी आप उस यूजर्स की पोस्ट को देख सकते है। और उसकी की टाइमलाइन पर अपलोड तमाम Photo और Video की Like और Comment कर सकते हैं।

“लोगो ने यह भी पूछा” (FAQ)

Facebook Locked Profile फीचर का कब आया था?

2020 में केवल भारतीय के लिए यह फीचर इनेबल किया गया था।

फेसबुक प्रोफाइल को लॉक कैसे करें?

कृपया ऊपर दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़े।

बिना फ्रेंड बने किसी का Facebook Profile देखा जा सकता है,यदि प्रोफाइल पिक्चर लॉक हो तो?

हां बिल्कुल देखा जा सकता है,ऊपर हमने आपको सब जानकारी दिया है।

निष्कर्ष:

दोस्तो आज हम आपको बताए की कैसे आप किसी की भी “Facebook Locked Profile कैसे देखें” तथा इस टॉपिक से संबंधित जितने भी सवाल उठ सकता है,आपके मन में उन तमाम सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश की हूं। लेकिन फिर भी यदि आपके मन कोई सवाल हैं,तो आप हमे कॉमेंट के जरिए पूछ सकते हैं।

दोस्तो यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा तो आप हमारा मनोबल बढ़ाने के लिए इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड्स फैमिली ग्रुप में जरूर शेयर करें।आपका दिल से शुक्रिया हमारा आर्टिकल पढ़ने के लिए

धन्यवाद!

Hello मेरा नाम Swati Singh है,मैं HindiMeg.net की एक सदस्य हूँ, मुझे Blog लिखना बहुत पसंद है, और आपके लिए नई नई रोचक जानकारी लाती रहती हूँ। आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई सभी जानकारी अच्छी लगती होगी, comments कर के हमारा होसला जरूर बढ़ाएं। अगर आपका कोई सवाल है मुझसे, तो Comment में पूछें।

Leave a Comment