आज हम् आपको बताएँगे की "Google" का मालिक कौन है "Google" के खोज  किसने की है,इन सभी तमान बातो पर आपको जानकारी देने वाली हूँ| 

वैसे तो इसकी शुरुआत सर्च इंजन के रूप में हुई थी लेकिन आज इंटरनेट में 60 फीसदी से ज्यादा काम google कर रहा है|

इंटरनेट में एंटरटेनमेंट के लिए वीडियो या फिल्म देखनी हो तो यहाँ आपको इसका प्रोडक्ट यूट्यूब ऐप और वेबसाइट सहायता देता है।

 इतना ही नहीं यदि आप अगर कहीं घूमने जाना हो जाता तो रास्ता बताने के लिए गूगल मैप आपकी मदद करता है। और आपको अपने गन्तब्य  तक जाने में काफी मदद करता है| 

आज दुनिया के ज्यादातर स्मार्टफोन गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड से चल रहे हैं। इन स्मार्टफोन में आपको पहले से ही इंस्टाल अधिकतर गूगल के ऐप देखने को मिल जायेंगे।

अगर इंटरनेट की असलियत जाने तो बिना गूगल के इंटरनेट अधूरा सा लगेगा। हालाकि इसके जैसे कई सर्च इंजन है लेकिन इनमे सबसे ज्यादा पॉपुलर गूगल ही है।

साल 1998 में गूगल की स्थापना प्राइवेट कंपनी के तौर पर की गयी थी। अगर कहा जाए कि इन 21 सालों में इस कंपनी ने इंटरनेट पर राज किया है

अगर आप देश दुनिया का थोड़ा बहुत ज्ञान रखते हैं तो आपको भी पता होगा कि इस कंपनी की खोज यानी स्थापना "लैरी पेज "और "सर्गे ब्रिन " ने की थी।

दोस्तों यदि आप जानना चाहते है, की 2022 में "YOUTUBE" से पैसे कैसे कमाए तो हमारे इस पोस्ट को भी जरूर देखे | 

ऐसे ही इंटरेस्ट है और मजेदार टेक्नोलॉजी से जुड़े हुए टिप्स एंड ट्रिक्स के लिए हमारे वेबसाइट HindMeg.com पर विजिट करते रहे।