WhatsApp Me Online Hide Kaise Kare? | WhatsApp में Online Hide कैसे करें?

Hello दोस्तों स्वागत है, अगर आप भी internet पर Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare?। whatsapp hide online status ऐसा सर्च करते हैं तो आज के पोस्ट में हम आपको WhatsApp में Online Hide कैसे करें? के बारे में ही बताने वाले हैं।

क्या आप भी वॉट्सऐप पर online रहते हुए दूसरों से अपना online status hide रखना चाहते हैं तो हमारी इस पोस्ट को पूरा पढ़ें, इस पोस्ट में हम आपको Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? के बारे में बताने वाले हैं।

Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? | WhatsApp Hide Online Status

Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare

आज के दोर में whatsaap का use कौन नही करता है हर छोटे बड़े काम के लिए हमे वादल की ज़रूरत पर जाती है चाहे किसी को urgent मैसेज करके कुछ पूछना हो या किसी को अपनी location send करनी हो या फिर कुछ log ऐसे होते हैं जिनके whatsaap में ज़रूरी चीज़े होती हैं जिन्हें देखने निकालने या किसी को सेंड करने या किसी भी काम के लिए online आना पढ़ जाता है और chat करनी पड़ती है।

अगर वो कोई भी important काम कर रहे हैं, लेकिन ऐसे में कुछ लोगो से साथ दिक्कत ये होती है की वो online नही रह सकते हैं।

Example के लिए, जैसे यदि कोई अपने profassional काम से online है तो उसकी पर्सनल life में असर पढ़ सकता है इस चीज़ का और यदि कोई आपको कोई पर्सनल काम से online है तो उसकी profassional life में असर पढ़ सकता है इसलिए काफी users गूगल पर Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? इस सवाल का जवाब ढूँढते रहते हैं,

तो आजकी इस पोस्ट में हम आपको ऐसे तरीके के बारे में ही बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप पर रहकर चैट भी कर सकते हैं और आप किसी को ऑनलाइन भी दिखाई नहीं देंगे

हम एक ऐसा तरीका बाताने वाले हैं जिसकी मदद से आप वॉट्सऐप पर Online hote hue bhi offline दिखाई देंगे। और आप व्हाट्सएप पर चैट भी कर सकेंगे इस तरीके की मदद से जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं ना ही आपका last seen चेंज होगा और ना ही आप किसी को व्हाट्सएप पर ऑनलाइन दिखाई देंगे।

Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? के बारे में जानने के लिए नीचे पढ़ें,

ये भी पढ़ें: Photo DP Banane Wala Apps 2022

Online Status Hote Hue Bhi Offline Kaise Dikhe?

चलिए आइए जानते हैं ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे?

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर लेकर आता रहता है। लेकिन, कुछ फीचर ऐसे हैं जो व्हाट्सएप यूजर्स के लिए मुश्किलें खड़ी कर देते हैं और उनमें से एक है व्हाट्सएप पर ‘last seen’.

जब से last seen feature व्हाट्सएप पर आया है तबसे कई users झगड़े और गलतफहमी होने का दावा करते हैं। वैसे तो whatsaap में मौजूद last seen को छिपाने का एक option आपको पहले से ही मिल जाता है “जो की है last seen privacy में nobody का ऑप्शन” मगर सभी users इससे satisfied नहीं हैं और कुछ यूजर्स ऐसे हैं जो अपने लास्ट सीन पर प्राइवेसी नहीं लगा सकते हैं।

अपने लास्ट सीन को nobody पर रखने के कुछ नुकसान है जैसे कि यदि आप अपना लास्ट सीन छिपाते हैं, तो आप अपने Contacts के लास्ट सीन भी नहीं देख पाएंगे, जो कि यूजर्स को पसंद नहीं।

इसीलिए हम Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? का बेहतरीन तरीका खोज कर लाए हैं यहाँ हम आपको Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? के कुछ तरीके बताने वाले हैं। जिसमें fake last seen क्रिएट करने के साथ-साथ आप व्हाट्सएप पर बिना ऑनलाइन आए चैट भी कर सकते हैं और अपने contacts का लास्ट seen भी देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Instagram Account कैसे Delete करें

Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? के बारे में जानने से पहले हम आपको बता दें की इस पोस्ट में हम आपको जो भी तरीके बताने वाले हैं उनमें से कुछ तरीके सिर्फ Android यूजर्स के लिए है।

WhatsApp Hide Online Status

YouTube Video देखें

WhatsApp Last Seen कैसे छुपाए?

व्हाट्सएप का लास्ट सीन कैसे छुपाए? के यहाँ हम आपको तीन तरीके बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप अपना Whatsapp Me Online Hide कर सकते हैं और व्हाट्सएप पर offline रहकर chat कर सकते हैं हमारे पास तीन तरीके हैं जिनकी मदद से आप अपने व्हाट्सएप में लास्ट सीन छुपा सकते हैं, तो चलिए हम यहाँ नीचे आपको उन तीनों मे Methods के बारे में बताते हैं।

आप इन Methods को फॉलो करके आपने Whatsapp me last seen hide कर सकते हैं। मतलब व्हाट्सएप पे ऑफ़लाइन रहते हुए चैट कर सकते हैं और किसी को पता भी नहीं चलेगा की आप व्हाट्सएप पर online हैं।

तो चलिए जानते हैं उन तीनों तरीकों के बारे में,

नोट: इसे शुरू करने से पहले व्हाट्सएप पर ऑनलाइन स्थिति कैसे छिपाएं, कृपया यह जांच लें कि आप जिस व्हाट्सएप का उपयोग कर रहे हैं वह latest version के लिए अप-टू-डेट होना चाहिए।

Whatsapp Online Status Hide Kaise Kare?

पहला तरीका WhatsApp Hide Online Status करने का

Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? के लिए नीचे दिए गए Steps follow करें।

1. सबसे पहले अपने फ़ोन की setting में जाएं और data connection को बंद कर दें। फिर Whatsapp ओपन करने से पहले flight mode ऑन करें।

2. अब whatsApp खोलें और किसी भी मैसेज को पढ़ें या किसी भी मैसेज का उत्तर दें जिसे आप चाहते हैं या अपने किसी contact को एक नया text send करें।

3. एक बार सब कुछ हो जाने के बाद, एप्लिकेशन को छोड़ दें मतलब व्हाट्सएप को बंद कर दें और इसे recent tebs से भी हटा दें और फिर उसके ठीक बाद flight mode को बंद कर दें।

अब आपके द्वारा अपने contacts को भेजा गया मैसेज डिलीवर हो जाएगा। साथ ही, वे आपको online या typing करते हुए नहीं देख पाएंगे। यहां तक ​​​​कि अगर आपकी last seen पर privacy नहीं लगी है, तो भी आपका last seen नहीं बदलेगा।

फ्लाइट मोड को ऑन और ऑफ करने से आपके ऑनलाइन स्टेटस को आपके contacts से छुपाने में मदद मिलती है। अब तक आप जान गए होंगे कि व्हाट्सएप पर अपना ऑनलाइन स्टेटस कैसे छिपाया जाता है। इस तरह से, ये दिखाए बिना कि आप ऑनलाइन हैं, अपने संपर्कों के सभी मैसेज को देख कर उनका reply कर सकते हैं।

चलिए अब जानते हैं दूसरे तरीके के बारे में,

How to hide online status on WhatsApp ।n Hindi?

दूसरा तरीका;

आप इस दूसरे तरीके को फॉलो करके आपकी गूगल पर Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? सर्च करने वाली समस्या दूर हो जाएगी, मतलब इस तरीके से आप व्हाट्सएप पर ऑनलाइन आए बिना व्हाट्सएप पर चैटिंग कर सकते हैं और आप किसी को ऑनलाइन शो नहीं करेंगे।

तो दूसरा तरीका यह है कि आप किसी भी थर्ड पार्टी application को download करके उसे वॉट्सऐप की जगह यूज़ करें।

Offiline Chat for whatsApp ऐसा करने में आपकी मदद कर सकता है आप इस ऐप के अंदर व्हाट्सएप से रीडायरेक्ट होकर व्हाट्सएप से ही चैट कर सकते हैं और वॉट्सऐप पर ऑनलाइन भी नहीं दिखाई देंगे।

आपको बस अपने फ़ोन में इस ऐप्लिकेशन को download करना होगा, ये ऐप आपके व्हाट्सएप से लिंक हो जायेगा और जब भी कोई आपको व्हाट्सएप पर किसी से chat करने या किसी का reply देने की ज़रूरत हो तो आप इस app के अंदर आकर यह से whatsaap जैसे ही chat कर पाएंगे कोई भी अगर आपको msg भेजेगा तो वो मैसेज आपको यहाँ दिख जायेगा।

आप इस Offiline Chat for whatsApp को व्हाट्सएप जैसा ही इस्तेमाल करके अपने contacts से chat कर सकते है आराम से बिना किसी को ऑनलाइन दिखाई दिये। और इसमें आप बिना किसी का number सेव करें उस से डाइरेक्टली chat भी कर सकते हैं।

Whatsapp me apna last seen kaise chupaye?

तीसरा तरीका;

आप इस तरीके को फॉलो करके Whatsapp me apna last seen chupa सकते हैं और अपने contacts को बिना बिना online दिखे chat कर सकते हैं।

Whatsapp Me Online Hide करने के लिए सबसे पहले सभी चैट का officail whatsaap app से Backup लेना अनिवार्य है।

चैट का बैकअप लेने के लिए न steps को follow करें: व्हाट्सएप open करें> Settings में जाएं> Chat पर क्लिक करें> Chat Backup पर टेप करें और Backup पर क्लिक करें, backup complete होने में कुछ समय लग सकता है।

आपके द्वारा Backup बनाने के बाद, इन Steps को follow करना होगा। आपको online hide करने के लिए अपने official whatsapp को छोड़कर GB WhatsApp को download करना होगा।

नोट: GB WhatsApp को install करने से पहले अपने अपनी chat का backup लेकर phone से official WhatsAap app को हटाना ज़रूरी है।

एक बार जब ऐप install होकर सेट हो जाए तो आप सभी contacts के लिए लास्ट सीन को hide करने के लिए नीचे दिए गए steps का इस्तेमाल कर सकते हैं।

1. सबसे पहले GB WhatsApp लॉन्च करें और ऊपर दाईं ओर मौजूद तीन-डॉट्स (3 dots) पर टैप करें।

2. फिर menu में जाए वहाँ आपको काफी सारे option दिखाई देंगे उन ऑपशन में “Hide Online Status” ढूँढे और उस option को on कर दें।

एक बार चालू की गई यह सेटिंग आपके ऑनलाइन होने पर भी आपके संपर्कों को आपकी ऑनलाइन स्थिति कभी नहीं दिखाएगी। और इस तरह से आप अपने whatsaap पर खुदको online hide कर सकते हैं। यह आपके सभी कॉन्टैक्ट्स के लिए लास्ट सीन टाइम को भी disable कर देगा।

खुद को online hide करने के साथ साथ आप इस तरीके से दुसरो का लास्ट seen भी देख पाएंगे जब आखिरी बार देखे जाने और ऑनलाइन होने की बात आती है तो इसमें एक फीचर ये भी है जो आपको बताती है कि व्हाट्सएप पर किसी contact को आखिरी बार कब देखा गया था या ऑनलाइन किया गया था।

अपने मोबाइल डिवाइस पर GBWhatsApp+ Apk ऐप इंस्टाल करने से आपको online hide करने के साथ-साथ कई अन्य फीचर्स भी मिलते हैं। जैसे कि blue ticks, second tick, typing status, recording और blue microphone hide करना आदि, जिन्हें user अपने हिसाब से इन सभी चीजों को Coustumize कर सकता है।

Disclaimer- हम किसी भी तरह gb व्हाट्सएप जैसे थर्ड पार्टी applications के सपोर्ट में नहीं है और ना ही हम gb whatsaap जैसे mode वर्ज़न तो इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ आपको जानकारी देना है।

“अक्सर पूछे जाने वाले सवाल”

ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे?

ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे? के सभी तरीके हमने आपको इस पोस्ट में बताये हैं इसे पढ़ कर आप अपने whatsaap पर online status hide कर सकते हैं। Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? के बारे में जानने के लिए हमारी इस पोस्ट को पुरा पढ़ें।

How to make WhatsApp single tick but online?

ऐसा आप सिर्फ gb whatsaap, fm whatsaap और whatsaap के mode apk versions में ही कर सकते हैं official whatsaap आपको ऐसा करने की अनुमति नहीं देता है मगर इन तरह के modified whatsaap में आपको online रहते हुए WhatsApp में single tick दिखाने जैसे काफी सारे फिचर मिल जाते हैं।

WhatsApp Hide Online Status कैसे कर सकते हैं?

WhatsApp ने हाल ही Online Status Hide करने का फीचर्स Rollout कर दिया है। नीचे दिए गए Steps को फॉलो करें। WhatsApp Settings, >Account, >Privacy, >Last Seen & Online Status, >select Nobody

Conclusion

आज की पोस्ट में हमने आपको एक ऐसा तरीका बताया है जिसकी मदद से आप अपने Whatsapp Me Online Hide कर सकते हैं हमारे द्वारा बताये गए सभी तरीकों से आप आसानी से अपने व्हाट्सएप पर अपना ऑनलाइन स्टेटस साइट कर सकते हैं और व्हाट्सएप पर ऑनलाइन चैट भी कर सकते हैं, हमने इसमें आपकोOnline hote hue bhi offline kaise dikhe? और Whatsapp me apna last seen kaise chupaye, इन सभी का हल बताया है।

उम्मीद करती हूँ कि आपको Whatsapp Me Online Hide Kaise Kare? के तरीके पता चल गए होंगे और आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी पर पसंद आई थी होगी अगर ये आपके लिए किसी भी तरह से सहायक रही है तो इससे ज्यादा से ज्यादा आगे शेयर करें और हमारा समर्थन करें।

धन्यवाद

Hello मेरा नाम Areeba Khan है मैं HindiMeg.net की सदस्य हूँ, मुझे Technology में बहुत रुचि है और मैं हर दिन कुछ नया सीखती हूँ और अपने दर्शकों को सिखाती भी हूँ। उम्मीद है आपको हमारी सभी पोस्ट से अच्छी जानकारी प्राप्त होती होगी। हमारी पोस्ट को शेयर करके हमारा सहयोग दें, ताकि हम आगे भी आपके लिए ऐसी नई-नई अच्छी और रोचक जानकारीयाँ लाते रहें।

2 thoughts on “WhatsApp Me Online Hide Kaise Kare? | WhatsApp में Online Hide कैसे करें?”

Leave a Comment