Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

Hello Friends, तो स्वागत है आपका हमारी आज की इस नयी पोस्ट मे ,जिसमें हम आपको Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm के बारे मे बताने वाले है। यहाँ हम आपको Paytm से पैसे कैसे कमाए? के सभी तरीकों के बारे में बताएँगे।

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm के बारे मे जानने के लिए हमारी इस पोस्ट को पुरा पढ़े। इससे आप घर बैठे आसानी से Paytm से पैसे कमा सकते हैं।

Paytm से पैसे कैसे कमाए?

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

जैसा कि आप जानते ही हैं कि Paytm Online Payment के लिए एक ऐसा प्लेटफार्म है, जिसकी मदद से हम कई तरह की Online Payment / Online Transaction आसानी से कर सकते है।

लेकिन आप शायद ये नहीं जानते होंगे या कुछ लोग ही इस बारे मे जानते होंगे कि हम घर बैठे ही आसानी से Paytm से पैसे भी कमा सकते हैं। तो हम यहाँ आपको Paytm से पैसे कैसे कमाए? के बारे नीचे बताएंगे।

लेकिन इसके बारे मे जानने से पहले यदि आप Paytm क्या है? Paytm का इस्तेमाल कैसे करें? और Paytm Kaise Banaye? के बारे मे नहीं जानते हैं तो आप हमारी इस पोस्ट को पढ़े। Paytm कैसे बनाएं? | Create Paytm Account In Hindi

और अगर आप Paytm से Paise कमाने के अलावा Paytm से Loan लेना चाहते हैं तो हमारी या पोस्ट को ध्यान से पढ़े। Paytm से loan कैसे लें?

यह भी पढ़ें: एक लाइक पर कितने पैसे मिलते हैं?

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm ये जानने के लिए नीचे देखें।

Paytm से पैसे कैसे कमाए?

आज कल के दौर में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं है, जो पैसे कमाना नही चाहता होगा आज के समय हर व्यक्ति पैसा कमाना चाहता है, और अगर घर बैठे पैसे कमाए जा सकते हो तो कौन ऐसा नहीं चाहेगा।

अगर आप कुछ Extra Earning करना चाहते हैं, तो Paytm से पैसे कमाने के लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

यह भी पढ़ें:

तो चलिए जानते हैं, कि Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

Paytm से पैसे कैसे कमाए?

यहाँ हम आपको Paytm से पैसे कमाने के कई तरीके बता रहें हैं।

1– CashBack के ज़रिए Paytm से पैसे कैसे कमाए?

अगर आपने कभी ना कभी Paytm का इस्तेमाल किया होगा तो आप Cashback के बारे मे अवश्य जानते होंगे अगर आप इस बारे मे नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं,

कि अगर आप से Paytm से Mobile Recharge, Shopping या Payment आदि करते हैं, तो आपको Paytm मे कुछ हद तक Cashback दिया जाता है।

इसीलिए अगर आप Paytm से Shopping, Mobile Recharge या किसी भी प्रकार की Payment करते हैं, तो उससे पहले आप Paytm में Cashback के कई Offer मौजूद होते हैं।

आप उन Offer को देख कर आप PayTm में Cashback की मदद से अच्छे पैसे कमा सकते हैं, और इससे आपको काफी फ़ायदा भी हो सकता है।

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

2–Promo Code के ज़रिए Paytm से पैसे कैसे कमाए?

Promo Code के बारे मे शायद ही आप कुछ जानते होंगे तो अगर आप नहीं जानते है तो हम आपको बता देते हैं कि Paytm पर वैसे तो कई Cashback के Offer होते हैं, जो एक Limited Amount पर Automatically ही Apply हो जाते हैं।

लेकिन किसी Festival या फ़िर किसी Event पर Paytm अपना Promo Code Launch करता है, यदि आप उस Promo Code का इस्तेमाल Mobile Recharge, Bill Payment या फ़िर Shopping के लिए करते हैं तो इससे आपको काफी फ़ायदा होता है।

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

3– Paytm मे Games खेलकर पैसे कमाए।

आपने कभी ना कभी तो अपने Entertainment या Time Pass के लिए Games तो खेले ही होंगे लेकिन अगर आपको उन Games को खेल कर पैसे मिलें तो इसमे क्या ही बुराई हो सकती है।

Paytm ने भी Games खेलने का Feature Add कर दिया गया है, जिससे आप Games खेलकर भी आसानी से पैसे कमा सकता है।

Paytm ने Game खेलने के लिए एक Paytm First Game के नाम से एक प्रोजेक्ट शुरू किया है, जिससे आप आसानी से Game खेल कर और यदि आप उस Game को जीत जाते है तो उसमे आपको कुछ पैसे मिलते हैं। जिसे आप आसनी से अपने Paytm मे Add कर सकते हैं।

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

4– Video Create करके Paytm से पैसे कमाए।

Video बनाने के लिए बस आपको Play Store पर 4Fun App को Install करना है और इस App में अगर आप Videos बनाते हैं, तो आपको Per Likes के हिसाब से कुछ पैसे मिलते है, जिसे आप अपने Paytm मे Add कर सकते हैं।

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

5– Affiliate Marketing से पैसे कमाए।

Internet पर कई ऐसी बहुत सी Companies है, जो अपने ही Products को सेल करने के आपको पैसे भी देती है, उसी काम को Affiliate Marketing कहते है।

आज कल के समय मे जहाँ लोग घर मे रहकर पैसे कमाना चाहते है इसी कारण Affiliate Marketing बहुत ज्यादा Famous हो रही है, इसीलिए Paytm ने भी Affiliate Marketing का काम करना शुरु किया है।

Affiliate Marketing को शुरु करके आप Paytm के किसी भी Product को अपने Affiliate Account से Link करके उसे Social Media के द्वारा या अपने करीबी लोगो को Share करके उसे बेच सकते हैं, तो उसके बदले मे आप कुछ Commission कमा सकते हैं।

आप PayTm के द्वारा Affiliate Marketing करते समय Products की Link को Affiliate Link में बदलने के बाद उसे Social Media के ज़रिए Share करे, लेकिन आपको इस बात का खास ध्यान रखना पड़गा कि आप वही Products को Sale करे जिनकी अधिक माँग हो, या वे Trending पर हो, क्योंकि इसकी मदद से आपके Products के ज़्यादा से ज़्यादा खरीदे जाने की संभावना होगी।

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

6– अपने Products को बेचकर Paytm से पैसे कमाए।

यदि आप एक दुकान के मालिक है और आपके पास कई तरह का समान मौजूद है जिसको आप Internet के ज़रिए बेचना चाहते हैं तो उसके लिए आप Paytm मे किसी भी तरह के Product को Upload करके आसानी से बेच सकते हैं।

इससे आपके Product दुकान पर तो बिकते ही हैं, साथ ही साथ आपके वो Products Online बिकना भी शुरु हो जाते हैं, जिसकी मदद से आपको दोगुना ज़्यादा फ़ायदा भी होता है। ऐसा करने आपको फ़ायदा तो होगा ही साथ ही लोगो के बीच आपके Products की लोकप्रियता भी बढ़ती रहेगी।

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

7– Paytm Refer And Earn

Paytm ने Refer And Earn Offer के ज़रिए आपके लिए 5000₹ तक का Cashback को कमाने का मौका देता है। जिसमे आप Paytm के Referral Offer के साथ आप हर महीने 5 लोगों को Paytm मे जोड़ते है तो आप 500₹ तक का Amount कमा सकते हैं।

इसमें अपने दोस्तों को Paytm UPI का इस्तेमाल करने के लिए अपने साथ शामिल करना है, जिसके बाद उनके पहले सफल लेन-देन पर आपको ₹100 तक का Cashback मिलता है, और इतना ही नहीं अगर आप अपने लेनदेन के लिए Paytm मे UPI का प्रयोग करते हैं, तो आपको हर लेनदेन पर एक Scrach Card मिलेगा जिससे आप ₹10000 तक कमा सकते हैं।

तो अब आप सोच रहे होंगे कि Paytm Refer Link क्या है? तो इस बारे मे जानने के लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़िए।

Paytm से पैसे कैसे कमाए?

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm Parctical Demo के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।

Video Credit: Humsafar Tech

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

Paytm Refer Link क्या है?

Paytm Refer Link एक ऐसा लिंक होता है, जिसमे यदि आप Paytm पर Registration करने के बाद Refer Link बनाते हैं, तो आपको उसमे Refer And Earn के लिए एक Referral Link प्राप्त होता है, जिसको आप किसी के भी साथ Share कर सकते है।

अगर आसान शब्दों में कहें तो आप किसी व्यक्ति को अपने Referral Link पर Click करके Paytm को Use करने के लिए Refer करते है और वो व्यक्ति आपके Referral Link के द्वारा Paytm पर Sign Up करता है। तो उस व्यक्ति के उसके पहले Payment पर आपको और उस व्यक्ति को 100₹ का Cashback भी मिलता है।

इतना ही नहीं जब वह व्यक्ति Paytm का इस्तेमाल करता है, तो उसके हर Transaction पर उसे Cashback Rewards मिलते हैं, जिसका इस्तेमाल वो किसी भी प्रकार से कर सकता है।

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

Paytm से Refer And Earn Link कैसे प्राप्त करें?

अगर आप ये बात नहीं जानते हैं कि Paytm से Refer And Earn Link कैसे प्राप्त करें? तो हम आपको इसके बारे मे पूरी तरह बता रहें है जिसकी मदद से आप आसानी से Paytm Refer And Earn Link प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप भी Paytm Refer And Earn Link प्राप्त करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए सभी Steps को ध्यान से पढ़कर उन्हें Follow करें।

  • Step-1 सबसे पहले आपको Paytm Download करके उसे Install कर लें, और उसके बाद Paytm को open करें और अपना Paytm Account Login करें।
  • Login करने के बाद Money Transfer मे जाए वहाँ आपको Refer & Earn का एक option दिखाई देगा उस पर उसपर Click करके।
  • उसके बाद आपको अपना Referral Link प्राप्त हो जाएगा।

आप चाहे तो अपने Referral Link को Copy करके अपने और अपने दोस्तों या रिश्तेदारो को भेज सकते है इसके अलावा अगर आप चाहें तो WhatsApp, Facebook, SMS आदि पर Directly Click करके Invite कर सकते हैं।

इसके कारण जब भी कोई व्यक्ति आपके Referral Link के ज़रिए Paytm का इस्तेमाल करेगा और अपना पहला लेनदेन करेगा तब आपको और उस व्यक्ति को Rs100 तक का Cashback भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp से पैसे कैसे कमाएं?

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

Paytm Refer and Earn से कितने पैसे कमाए जा सकते है?

आपके दिमाग मे यह सवाल तो आ ही रहा होगा कि Paytm मे Refer And Earn से कितने पैसे कमाए जा सकते हैं? तो अब हम आपको इसके बारे मे भी नीचे पूरी जानकारी दे रहे हैं जिसकी मदद से आप इस बारे मे पूरी तरह जान सकते हैं।

आप एक महीने में Paytm ज़्यादा से ज़्यादा 20 लोगों को Refer कर सकते हैं, और Life Time तक आप ज़्यादा से ज़्यादा 50 लोगों को Refer कर सकते हैं। इसी तरह यदि आप 50 लोगो को Refer करते हैं और वे Join हो जाते हैं तो आप 5000₹ तक का Cashback कमा सकते हैं।

लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना है, कि आपने जिस भी व्यक्ति को Paytm Refer किया गया है और उस व्यक्ति ने पहले ही किसी दूसरे व्यक्ति के द्वारा खुद को Paytm पर Register कर लिया है, तो आपको उस Referral Cashback नहीं मिल सकता।

Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm

“अक्सर पूछे जाने वाले सवाल”

Paytm से पैसे कैसे कमाते हैं?

Paytm के ज़रिए कई तरह से पैसे कमा सकते हैं, जैसे- Cashback के ज़रिए, Promo Code के ज़रिए, Video Create करके, Affiliate Marketing के ज़रिए, Paytm से Games खेलकर, और Paytm Refer And Earn के ज़रिए। इन सबके बारे में हमने आपको पोस्ट में विस्तार से बताया है।

Paytm Refer And Earn Link क्या है?

Paytm Refer Link एक ऐसा लिंक होता है, जिसमे यदि आप Paytm पर Registration करने के बाद Refer Link बनाते हैं, तो आपको उसमे Refer And Earn के लिए एक Referral Link प्राप्त होता है, जिसको आप किसी के भी साथ Share करके उस व्यक्ति की Joining पर पैसे कमा सकते है।

Paytm Refer And Earn से कितने पैसे कमा सकते हैं?

एक महीने में आप Paytm ज़्यादा से ज़्यादा 20 लोगों को Refer कर सकते हैं, और Life Time तक आप ज़्यादा से ज़्यादा 50 लोगों को Refer कर सकते हैं। इसी तरह यदि आप 50 लोगो को Paytm Refer करते हैं, और वे Join हो जाते हैं, तो आप 5000₹ तक का Cashback कमा सकते हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट मे हमने आपको Paytm के बारे मे काफ़ि जानकारी दी है, हमने आपको यहाँ Paytm से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn From Paytm के बारे मे पूरी जानकारी दी है।

यह पोस्ट आपके लिए काफ़ि आवश्यक और काफ़ि informative हो सकती है, इसकी मदद से आप काफ़ि कुछ जान सकते हैं, और काफ़ि कुछ सीख भी सकते हैं, और अगर आप Paytm से पैसे कमाना | Paytm Earn करना चाहते हैं, तो आप हमारी इस पोस्ट को पढ़कर Paytm से पैसे कमा सकते हैं।

इस पोस्ट मे हमने आपको Paytm के बारे मे काफ़ि कुछ बताया है, इसमे हमने आपको Paytm से पैसे कैसे कमाए? और साथ ही हमने आपको Refer And Earn के बारे मे भी बहुत सी चीज़े बताई हैं।

अगर आपने इस पोस्ट से कुछ भी सीखा या जाना है और आपके लिए यह सहायक रही है इससे आपको सहायता मिली है, तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारो के साथ Share करके हमारा समर्थन करें।

ताकि हम आपके लिए रोज़ एसी नई नई सहायक और informative पोस्ट लाते रहें, जिससे आपको सहायता मिल सके। और आपका काम आसान हो सके।

Hello मेरा नाम Areeba Khan है मैं HindiMeg.net की सदस्य हूँ, मुझे Technology में बहुत रुचि है और मैं हर दिन कुछ नया सीखती हूँ और अपने दर्शकों को सिखाती भी हूँ। उम्मीद है आपको हमारी सभी पोस्ट से अच्छी जानकारी प्राप्त होती होगी। हमारी पोस्ट को शेयर करके हमारा सहयोग दें, ताकि हम आगे भी आपके लिए ऐसी नई-नई अच्छी और रोचक जानकारीयाँ लाते रहें।

Leave a Comment