Smartwatch ko Phone Se kaise Connect Kare

हेलो दोस्तों कैसे है,आप सभी आज हम आपको बताने जा रहे हैं, की कैसे आप अपने “Smartwatch ko Phone Se kaise Connect Kare इस आर्टिकल में हम आपको Smartwatch से जुडी सारी जानकारी देने वाले है। इसलिए हमारे पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

दोस्तो आज के इस बढ़ती technology के समय में हम सभी का लाइफस्टाइल इतना व्यस्त हो गया है,कि हम अपने हेल्थ का ध्यान नहीं रख पा रहे हैं ऐसे में कुछ बिजनेस कंपनी ने अपने मार्केट को बिल्ड करने के लिए Fitness Band और Smartwatch जैसे गैजेट्स को मार्केट में लॉच किया।

दोस्तो आप इन Smartwatch की मदद से अपने बॉडी में हो रहे बदलाव जैसे की : आपकी heartbeat,SpO2, workout record इतना ही नही यदि आपका Phone गुम हो जाए तो आप उसे भी ढूंढ सकते हैं,Smartwatch की मदद से यदि आप भी जानना चाहते हैं,की कैसे “Smartwatch ko Phone Se kaise Connect Kare

तो बने रहे आर्टिकल के अंत तक चलिए अब आपका बिना टाइम लिए चलते हैं,अपनी आर्टिकल पर

Smartwatch ko Phone Se kaise Connect Kare

Smartwatch ko Phone Se kaise Connect Kare
Smartwatch ko Phone Se kaise Connect Kare

आपको बता दे कि एक स्मार्टवॉच को एंड्राइड फोन से कनेक्ट करने से आपको कई सारे काफी बढ़िया फीचर्स मिल जाते हैं जैसे की : Call,Message और साथ ही आप Camera को भी Start कर सकते हैं, आप अपने Smartwatch से ऐसे ही और भी कई और फीचर्स है, जिसकी जानकारी हम सभी को नहीं है।

इसे भी पढ़े : Block number par call kaise kare

ऐसे तो कई तरीका होता है, Smartwatch ko Phone Se kaise Connect Kare लेकिन आज हम आपको काफी सरल शब्दों में बताने जा रहे हैं कि कैसे आप एक स्मार्टवॉच को अपने एंड्राइड फोन से कैसे कनेक्ट कर सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं एक स्मार्टवॉच को एंड्राइड स्मार्टफोन से कैसे कनेक्ट करें।

सबसे पहले आपको Play Store या App market को ओपन करना है। अपने फोन में फिर आपको वहां पर सर्च करना होगा Fitpro तथा आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।

डाउनलोड करने के बाद आपसे यहां कुछ Permission मांगें जाएंगे इस app के द्वारा आपको उन सभी Permisaion को Allow कर देना है।

फिर आपको यहां पर 2 ऑप्शन नजर आएगा यदि आप चाहे तो यहां पर अपने Email से भी login कर सकते है। या फिर आप अपने facebook id से भी लॉगिन कर सकते है।

Login करने से पहले आपको अपने Mail I’d को Register करवाना होगा इस App के अंदर इसके लिए आपको left side में Register का एक ऑप्शन दिखेगा आपको यहां पर अपनी Mail I’d और Password को Register करवा लेना है। ताकि आप आसानी से इस app में लॉगिन कर सके।

उसके बाद आप अपने Smartwatch को ऑन कर ले और फिर आपको अपने स्मार्टवॉच को Swipe up करना है। फिर आपको एक ऑप्शन दिखेगा जहां लिखा होगा नीचे long press यहां पर आपको अपना मोबाइल और बैंड का फिगर बन के आ रहा होगा आपको इस ऑप्शन पर 10 sec तक प्रेस करना है,अब हमारा वॉच स्कैन कर रहा है।

इसे भी पढ़े : Ok Google Tumhara Naam Kya Hai

फिर आपको इस app को Open करना होगा यहां पर आपको set के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं,फिर ऊपर के तरफ आपको bind device to experience more features के option पर क्लिक करना है।

आप जैसे ही इस ऑप्शन पा क्लिक करेंगे आपको अपने स्मार्टवॉच का एक कोड नजर आएगा जैसे ही आप इस कोड पर क्लिक करेंगे आप काफी आसानी से अपने Smartwatch ko Phone से Connect कर पाएंगे।

Note :- दोस्तो हम जो तरीका आपको ऊपर बताए यह तरीका सभी कंपनियों के स्मार्टवॉच के लिए बिल्कुल कारगर तो होगा पर आपको एक बात और बता दें की यह सेटिंग अलग अलग वॉच में आपको अलग अलग मिल सकती है। तो आप घबराए नही क्योंकि आज कल मार्केट में Smartwatch की काफी Updated version भी देखने को मिल रही है।

Smartwatch ko Phone Se kaise Connect Kare

YouTube विडिओ भी देखें।

Video Credit: Akg Mind YouTube Channel

Smartwatch क्या है

जैसा कि इसके नाम से ही पता चल रहा है की यह एक “Smartwatch”है। तो ऐसा कैसे हो सकता है, की यह एक नॉर्मल वॉच हो।

इसमें हम Smartphone का पूरा मजा तो नही ले सकते पर इसमें कुछ ऐसे भी features दे रखा है। जो के हमारे Smartphone से काफी मिलते जुलते है।

जैसे की: Touch Screen, Apps, Bluetooth, Activity Tracker, Camera,Calls, Messages ठीक उसी तरह एक Smartwatch में भी ऐसे ही Features देखने को मिलते हैं।

Smartphone की तरह ही काम करती है इन सभी Apps के कारण हमारे रोजमर्रा के काम को काफी आसान बनाती है यह। Smartwatch इसलिए इस वॉच का नाम रखा गया है, Smartwatch कहा जाता हैं।

स्मार्ट वॉच में क्या क्या चल सकता है?

दोस्तो “Smartwatch” सिर्फ एक वॉच नही है, बल्कि यह एक आपका सबसे अच्छा साथी भी है जो आपके health को काफी अच्छे से बैलेंस करने में भी आपकी काफी मदद करता है।

आप एक स्मार्टवॉच से Bluetooth,GPS,heart Rate,monitor activity tracker और इसके अलावा और भी कई उपयोगी फीचर्स को चला सकते हैं।

इसे भी पढ़े : मॉनिटर क्या है?

Smartwatch ko charge kaise karte hain

सबसे पहले आपको किसी USB adaptor को किसी पावर स्रोत से Connect करना हैं, इसके लिए इसे वॉल पोर्ट से कनेक्ट करें।

आपको केवल चार्जिंग USB पोर्ट में प्लग इन करने पर घड़ी पर आपको एक चार्जिंग बैटरी का आइकन दिखेगा इससे यह पता चलेगा की स्मार्टवॉच चार्ज हो रही हैं। या नही

यह भी पढ़ें: UPS Meaning In Hindi | UPS क्या है?

यह भी पढ़ें: CPU In Hindi | CPU क्या है?

Smartwatch se call kaise karen

“Smartwatch” में अपको एक कॉल डिटेक्शन सेंसर का ऑप्शन देखने को मिल जाता है। जैसे मान लीजिए आप कही जा रहे हैं,और अचानक से आपके साथ कोई सड़क दुर्घटना हो जाती है।

और आपने Smartwatch पहन रखा है तो ऐसे में इस वॉच में सेव Emergency Number (SOS) पर वॉच तुरंत ही सूचना भेज देती है। बशर्ते की अगर आपका वॉच फोन से कनेक्ट नहीं है तो आप इसे इसे WiFi के द्वारा भी कनेक्ट कर सकते हैं। तथा आप इस वॉच में सेव नंबर पर बात भी कर सकते हैं।

“लोगों ने यह भी पूछा”

स्मार्ट वॉच कितने की आती है?

यह आपके घड़ी के कंपनी के ऊपर डिपेंड करता है ऐसे तो स्मार्ट वॉच की स्टार्टिंग रेट ₹1899 से होती है।

स्मार्ट वॉच में जीपीएस ट्रैक किया जा सकता है?

हां बिल्कुल किया जा सकता है ऊपर हमने आपको सारी जानकारी दी है।

दुनिया की सबसे महंगी घड़ी कौन सी है?

ग्रैफ डायमंड्स हैल्यूसीनेशन जिसकी कीमत 55 मिलियन डॉलर यानि 400 करोड़ रूपये से ज्यादा है।

क्या स्मार्ट वॉच में हार्ट रेट चेक किया जा सकता है?

हां बिल्कुल किया जा सकता है ऊपर दी गई जानकारी को पढ़े।

यदि स्मार्ट वाच पानी में गिर जाए तो क्या करें?

आपको बिल्कुल भी टेंशन नहीं लेना है क्योंकि स्मार्ट वॉच वाटरप्रूफ होता है।

Smartwatch Ko Connect Karne Wala App?

Fitpro” Smartwatch को Connect करने वाला Best App है।

इसे भी पढ़े : Scammer किसे कहते हैं?

निष्कर्ष:

दोस्तों मुझे आशा है यह आर्टिकल आपको काफी पसंद आया होगा क्योंकि आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपके माइंड में चल रहे “Smartwatch ko Phone Se kaise Connect Kareऔर भी “Smartwatch” से जुड़ी तमाम सवालों की जवाब देने का पूरी कोशिश की हूँ।

दोस्तो आपको हमारा यह लेख कैसा लगा और अपने क्या नया सीखा आप हमें कॉमेंट में जरूर अपना सुझाव दें ताकि हमारा मनोबल बढ़ सके। और जितना हो सके हमारे आर्टिकल को अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ भी शेयर करें।

Hello मेरा नाम Swati Singh है,मैं HindiMeg.net की एक सदस्य हूँ, मुझे Blog लिखना बहुत पसंद है, और आपके लिए नई नई रोचक जानकारी लाती रहती हूँ। आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई सभी जानकारी अच्छी लगती होगी, comments कर के हमारा होसला जरूर बढ़ाएं। अगर आपका कोई सवाल है मुझसे, तो Comment में पूछें।

Leave a Comment