Whatsapp Me Last Seen Purana Kaise Dikhaye? | WhatsApp में Last Seen पुराना कैसे दिखाएं?

Hello दोस्तों स्वागत है आपका हमारी इस नई पोस्ट में जिसमें हैं आपको Whatsapp me last seen purana kaise dikhaye? का तरीका बताने वाले हैं अगर आप भी Whatsapp में Last Seen पुराना कैसे दिखाएं? जानना चाहते है तो हमारी इस पोस्ट को पुरा पढ़ें।

क्या आप भी वॉट्सऐप पर online रहते हुए दूसरों को अपना last seen पुराना वाला दिखाना चाहते हैं तो हमारी इस पोस्ट को पूरा पढ़ें, इस पोस्ट में हम आपको Whatsapp me last seen purana kaise dikhaye? के बारे में बताने वाले हैं।

Whatsapp Me Last Seen Purana Kaise Dikhaye? | WhatsApp में Last Seen पुराना कैसे दिखाएं?

Whatsapp me last seen purana kaise dikhaye

कई बार ऐसा होता है आपको कोई मैसेज भेजने के लिए यह किसी भी जरूरी काम के लिए whatsaap पर आना पड़ता लेकिन आप अपने last seen को change नही करवाना चाहते हैं लेकिन फिर भी आपको जरूरी काम से Whatsapp पर आना पड़ता है और आपका last seen चेंज हो जाता है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है इस पोस्ट में हम आपको ऐसे तरीके के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप पर ऑनलाइन आ भी सकते हैं और आपका last seen भी चेंज नहीं होगा।

हम एक ऐसे तरीके के बारे में बात करने वाले हैं जिसकी मदद से आप वॉट्सऐप पर चैट भी कर सकते हैं और आप किसी को ऑनलाइन भी दिखाई नहीं देंगे और ना ही आपका last seen चेंज होगा।

व्हाट्सएप में लास्ट सीन पुराना कैसे दिखाएं?

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर लेकर आता रहता है। हालाँकि, कुछ फीचर ऐसे हैं जो व्हाट्सएप यूजर्स के लिए जीवन कठिन बना देते हैं और उनमें से एक व्हाट्सएप पर ‘last seen’ है।

जब से last seen feature उपलब्ध हुआ है तबसे कई users झगड़े और गलतफहमी की घटनाओं में तेजी से वृद्धि का अनुभव करने का दावा करते हैं। वैसे तो whatsaap में आपके last seen को छिपाने का एक option है मगर सभी users इससे काफी खुश नहीं हैं। और कुछ यूजर्स ऐसे हैं जो अपने लास्ट सीन पर प्राइवेसी नहीं लगा सकते हैं

हाइड लास्ट सीन ऑप्शन का नुकसान यह है कि यदि आप अपना लास्ट सीन छिपाते हैं, तो आप अपने कॉन्टैक्ट्स को लास्ट सीन भी नहीं देख पाएंगे, जो कि यूजर्स को बिल्कुल मनज़ूर नहीं है।

इन last seen मुद्दों से निपटने के लिए, whastapp users के लिए नकली व्हाट्सएप लास्ट सीन बनाने और उनके संपर्कों को बेवकूफ बनाने के लिए हम यहां आपको कुछ तरीके बताने वाले हैं। जिसमें fake last seen क्रिएट करने के साथ-साथ अपने contacts का लास्ट seen भी देख सकते हैं। हालाँकि, यह केवल Android devices पर लागू होता है।

Whatsapp me last seen purana kaise dikhaye? के बारे में जानने के लिए आगे पढ़ें।

How To Hide WhatsApp Last Seen And Online In Hindi?

Whatsapp me last seen purana kaise dikhaye? के लिए हमारे पास दो तरीके हैं जिनकी वजह से आप अपने व्हाट्सएप में पुराना लास्ट टाइम दिखा सकते हैं तो चलिए हम यहाँ नीचे हम आपको उन दो तरीकों के बारे में बताते हैं।

आप इन तरीको को फॉलो करके आपने Whatsapp me last seen purana दिखा सकते हैं। मतलब WhatsApp pe offline rehte hue chat कर सकते हैं और आपका लास्ट सीन भी नहीं बदलेगा।

तो चलिए जानते हैं उन दोनों तरीकों (methods) के बारे में,

पहला तरीका;

आप इस तरीके को फॉलो करके आपने Whatsapp me last seen purana दिखा सकते हैं। मतलब व्हाट्सएप पर last seen change करे बिना व्हाट्सएप पर चैटिंग कर सकते हैं बिना वॉट्सऐप पर ऑनलाइन आए

Whatsapp Me Last Seen Purana Kaise Dikhaye?

पहला तरीका है आप किसी भी थर्ड पार्टी ऐप्लिकेशन को इंस्टॉल कर उसे whatsApp की जगह यूज़ कर सकते हैं।

WAPro – offiline Chat Status App की मदद से आप अपने व्हाट्सएप से रीडायरेक्ट होकर इस ऐप के अंदर व्हाट्सएप से ही चैट कर सकते हैं और वॉट्सऐप पर ऑनलाइन भी नहीं दिखाई देंगे। और इसमें आप व्हाट्सएप पर आराम से चैटिंग कर पाएंगे आपको बस अपने फ़ोन में इस Application को Download कर लेना है, ये App आपके व्हाट्सएप से लिंक हो जाता है और जब भी कई आपको व्हाट्सएप पर message भेजता है तो वो मैसेज आपको यहाँ शो हो जायेगा।

आप इस app के अंदर जाकर उस कॉन्टैक्ट से चैट कर सकते है आराम से Bina Apne WhatsApp par online jaye, इससे ये होगा की आपके वॉट्सऐप का लास्ट सीन भी नहीं बदलेगा और आप वॉट्सऐप पर चैट भी कर पाएंगे।

चलिए अब जानते हैं Whatsapp me last seen purana kaise dikhaye? के दूसरे तरीके के बारे में,

Whatsapp Me Last Seen Purana Kaise Dikhaye? In Hindi

दूसरा तरीका;

आप इस तरीके को फॉलो करके आपने Whatsapp me last seen purana दिखा सकते हैं। मतलब fake last seen बना सकते हैं और अपने contacts को दिखा सकते हैं।

नकली लास्ट सीन बनाने की प्रक्रिया शुरू करने से पहले, सभी चैट का Backup लेना अनिवार्य है।

इस तरह से कोई अपनी चैट का बैकअप बना सकता है: व्हाट्सएप खोलें> Settings पर जाएं> Chat में जाए> Chat Backup पर जाएं और Backup पर क्लिक करें, इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है।

आपके द्वारा Backup बनाने के बाद, नकली व्हाट्सएप last seen को बनाने के लिए आपको इन Steps को follow करना होगा। आपको इसके लिए अपने official whatsapp को छोड़कर GB WhatsApp को डाउनलोड करना होगा।

Step 1: अपने Smartphone में GBWhatsApp+ Apk ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

Step 2: GBWhatsApp+ apk व्हाट्सएप का एक modified version है और मौजूदा official whatsaap version को उनके last seen देखे जाने को freeze करने के लिए आवश्यक है।

Step 3: App को Download करके इंस्टॉल करने के बाद GBWhatsApp+ Apk ल खोलें और menu पर टैप करें।

Step 4: आपको अपनी mobile स्क्रीन पर options की एक लंबी सूची दिखाई देगी, पहले privacy टैब पर क्लिक करें।

Step 5: Privacy के अंदर, online status hide ऑपशन चुनें।

Step 6: जैसे ही आप online status hide ऑपशन पर टैप करते हैं, व्हाट्सएप का mod version उस समय को रिकॉर्ड करेगा, और यह टाइमस्टैम्प आपके सभी संपर्कों को last seen के रूप में दिखाई देगा।

अपने मोबाइल डिवाइस पर GBWhatsApp+ Apk ऐप इंस्टाल करने से आप न केवल अपने नकली last seen बना सकते हैं, बल्कि आपको कई अन्य फीचर्स भी मिलते हैं। इस ऐप की features में blue tick, सेकेंड टिक, राइटिंग स्टेटस, रिकॉर्डिंग और ब्लू माइक्रोफोन शामिल हैं, जिसके साथ users बिना किसी परेशानी के अपने हिसाब से इन सभी चीजों को Coustumize कर सकता है।

Disclaimer- हम किसी भी तरह जब भी व्हाट्सएप जैसे थर्ड पार्टी अपने किशन के सपोर्ट में नहीं है और ना ही हम GB whatsApp वर्ज़न जैसे third party apps को इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं।

निष्कर्ष

आज की पोस्ट में हमने आपको Whatsapp Me Last Seen Purana Kaise Dikhaye? के बारे में बताया है। हमने इसमें आपको Whatsapp Me Last Seen Purana Kaise Dikhaye? के तरीकों को स्टेप बाई स्टेप अच्छे से बताया है जिनका इस्तेमाल करके आप अपने Whatsapp online रहते हुए नकली last seen बना सकते हैं।

उम्मीद आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी यदि आपकी हमारे द्वारा बताए गए तरीकों से मदद ही हो तो हमारी इस पोस्ट को दूसरों के साथ शेयर करके हमारा समर्थन करें, हम आपके लिए हर तरह की जानकारी लाते रहते हैं अगर आपके पास इससे जुड़ा कोई ओर सवाल है तो उसके बारे में आप हमसे नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं।

धन्यवाद

Hello मेरा नाम Areeba Khan है मैं HindiMeg.net की सदस्य हूँ, मुझे Technology में बहुत रुचि है और मैं हर दिन कुछ नया सीखती हूँ और अपने दर्शकों को सिखाती भी हूँ। उम्मीद है आपको हमारी सभी पोस्ट से अच्छी जानकारी प्राप्त होती होगी। हमारी पोस्ट को शेयर करके हमारा सहयोग दें, ताकि हम आगे भी आपके लिए ऐसी नई-नई अच्छी और रोचक जानकारीयाँ लाते रहें।

1 thought on “Whatsapp Me Last Seen Purana Kaise Dikhaye? | WhatsApp में Last Seen पुराना कैसे दिखाएं?”

Leave a Comment