YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai?

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका हमारी आजकी इस नई पोस्ट में आज हम YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai में के बारे में जानेंगे।

इस पोस्ट में आपको YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai In World और YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai In India इन सवालो के जवाब मिलेंगे। तो चलिए आइये जानते हैं विस्तार से,

YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai?

YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai?

Google के बाद दूसरे सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले प्लेटफॉर्म के रूप में, YouTube निश्चित रूप से एक बड़ी हिट है। यह एक ऐसी जगह है जहां सभी लोग नई चीजें सीखने, समाचार और गाने सुनने, Game और Entertaining Videos और Movies देखने के लिए अक्सर आते हैं।

YouTube एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहाँ कोई भी Creator Content डालकर खुदकी पहचान बना सकता है। YouTube पर जिसके ज़्यादा Subscribers होते हैं उस Influencer/Content Creator की Face Value सबसे ज़्यादा होती है।

चलिए आइये जानते हैं Top 10 most subscribed YouTubers के बारे में,

YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai In World?

यहाँ में आपको पूरी लिस्ट देने वाली हुँ इन Top 10 Best YouTubers की जिनके YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Hai.

सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाले YouTube चैनल

यह रहे पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाले YouTube Channel, आइये जानते हैं इनके बारे में संक्षिप्त जानकारी।

1.T-Series (205 Million Subscribers)

लिस्ट में सबसे ऊपर आता है T-Series, यह World में YouTube पर सबसे अधिक Subscribed किया गया चैनल है। इसे भारत का सबसे बड़ा और सबसे Popular Movie Studio और music Label माना जाता है। उनकी सबसे ज़्यादा Audience Indie Pop संगीत और बॉलीवुड मयूज़िक साउंडट्रैक के Release से आती है।

मजेदार बात यह है कि इस चैनल का मूल विचार Pirated Sites को बॉलीवुड मयूज़िक बेचने से रोकना था। और T-Series के Founder गुलशन कुमार अपनी वर्तमान बेतहाशा सफलता से पहले दिल्ली में एक Fruit Juice Seller थे।

2. Cocomelon (128 Million Subscribers)

Cocomelon एक ऐसा Channel है जो बच्चों के मनोरंजन और सीखने की ज़रूरतों को पूरा करता है। इसके Content बच्चों के गाने, नर्सरी राइम्स, रंगों और Alphabet पर केंद्रित हैं।

इसके Subscribers की बढ़ती संख्या इशारा करती है कि माता-पिता अपने बच्चों को शिक्षित करने और उनका मनोरंजन करने के लिए YouTube का कितना उपयोग कर रहे हैं। वास्तव में, AutoPlay सुविधा की मदद से चैनल के Video को लाखों और अरबों बार देखा जाता है। 

3. Set India (125 Million Subscribers)

Sony एंटरटेनमेंट इंडिया भारत में स्थित Sony Corporation की सहायक कंपनी है और ज्यादातर Show, Reality Show, मूवी ट्रेलर और Soundtrack का Broadcast करती है। उनकी अधिकांश सामग्री भारतीय भाषा में है।

4. PewDiePie (111 Million Subscribers)

PewDiePie YouTube पर 100 Million से अधिक Subscribers Gain करने वाला पहला व्यक्ति है। PewDiePie को सबसे अमीर और सबसे प्रभावशाली YouTubers में से एक माना जाता है।

आधिकारिक तौर पर फ़ेलिक्स अरविद के रूप में जाना जाने वाला, यह स्वीडिश YouTube कॉमेडिक ‘Lets Play’ वीडियो और Live Chat पोस्ट करता है। 

5. MrBeast (89 Million Subscribers)

24 साल के YouTuberMrBeast” सबसे दिलचस्प मामलों में से एक है। वह बड़े बड़े मिस्ट्री बॉक्स खरीदते हैं और टूर्नामेंट के Gifts में हजारों से लाखों डॉलर खर्च करते है ।

इनके Content को एक सप्ताह के अंदर लाखों Views मिल जाते हैं। कठिन कार्यों (Challenges) को पूरा करने के उनके अविश्वसनीय जुनून को देखने के लिए लोग उनके चैनलों को फॉलो करते हैं।

6. Kids Diana Show (89 Million Subscribers)

Kids Diana Show बच्चों का चैनल है जो YouTube पर भारी संख्या में Views बटोर रहा है। यह चैनल केवल डायना और रोमा (उसके भाई) के जीवन के आसपास की मजेदार Videos Upload करता है।

इसमें आमतौर पर पूल टाइम, ट्रिप्स, मैजिक ट्रिक्स, और अन्य रोमांचक Activities के बीच Unboxing भी शामिल है। रोमा का भी अपना अलग YouTube चैनल है और अब उसके करीब 15 Million Subscribers हैं।

7. WWE (85 Million Subscribers)

WWE 41 साल पुराना है और इतने लंबे समय तक चलने के बाद, आपको यह स्वीकार करना होगा कि इसके लाखों उत्साही Subscribers और Followers हैं।

बेशक, आप में से अधिकतर लोग स्पष्ट रूप से जानते हैं कि वे रिंग के अंदर और बाहर दोनों जगह पहलवानों के एक-दूसरे को नर्क से बाहर निकालने के Video अपलोड करते हैं।

8. Like Nastya (86.1 Million Subscribers)

Like Nastya Channel भी किड्स डायना शो की तरह ही है और यह बच्चों को अधिक पसंद है। इनके अपलोड करे हुए Videos खिलौनों के साथ खेलते हुए, नाचते हुए या Alphabets बोलते हुए उसके जीवन के इर्द गिर्द केंद्रित होते हैं।

9. Zee Music Company (81 Million Subscribers)

SET India के बाद, Zee Music Company दूसरा सबसे अधिक Subscribe किया गया YouTube चैनल है जो हिंदी भाषा में Content Upload करता है।

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह चैनल ज्यादातर हिंदी संगीत से संबंधित है, जबकि इसकी सहायक कंपनी Zee TV का व्यापक स्थान है।

10. Vlad and Niki (77.6 Million Subscribers)

यदि आप अपने बच्चों का मनोरंजन करने के लिए एक चैनल की तलाश कर रहे हैं ताकि आप अन्य काम कर सकें, तो आपको Vlad and Niki को देखना चाहिए।

किड्स डायना शो की तरह, यह चैनल भी इन दो बच्चों के खिलौनों के साथ खेलने, Created Content और अन्य मज़ेदार बच्चों की शरारतों की क्लिप पोस्ट करता है। यह 2020 के सबसे तेजी से बढ़ने वाले YouTube चैनलों में से एक था।

Top 10 Most Subscribed YouTubers?

YouTube पर 1. “T-Series” 205 Million Subscribers के साथ
2. “Cocomelon” 128 Million Subscribers के साथ
3. “Set India” 125 Million Subscribers के साथ
4. “PewDiePie” के 111 Million Subscribers के साथ
5. “MrBeast” 89 Million Subscribers के साथ
6. “Kids Diana Show” 89 Million Subscribers के साथ
7. “WWE” 85 Million Subscribers के साथ
8. “Like Nastya” 86.1 Million Subscribers के साथ
9. “Zee Music Company” 81 Million Subscribers के साथ
10. और “Vlad and Niki” 77.6 Million Subscribers के साथ पूरी दुनिया में Top 10 Most Subscribed YouTube Channels हैं।

“अक्सर पूछे जाने वाले सवाल”

India Me YouTube par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai?

India में YouTube पर सबसे ज़्यादा Subscriber T-Series के हैं।

India Mein YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai?

भारत में यूट्यूब पर सबसे ज़्यादा Subscribers “T-Series” के हैं।

YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai In India 2022?

पूरी दुनिया और भारत दोनों में ही YouTube पर “T-Series” के सबसे ज़्यादा Subscribers हैं।

निष्कर्ष

उम्मीद करती हूँ दोस्तों की आपको YouTube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai? के बारे में पता चल गया होगा। यदि आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारियां पसंद आती हैं तो कृपया इसे आगे Share करके मेरा सहयोग दें। ताकि में आपको इस तरह की कमाल जानकारियां देती रहूँ।

धन्यवाद

Hello मेरा नाम Areeba Khan है मैं HindiMeg.net की सदस्य हूँ, मुझे Technology में बहुत रुचि है और मैं हर दिन कुछ नया सीखती हूँ और अपने दर्शकों को सिखाती भी हूँ। उम्मीद है आपको हमारी सभी पोस्ट से अच्छी जानकारी प्राप्त होती होगी। हमारी पोस्ट को शेयर करके हमारा सहयोग दें, ताकि हम आगे भी आपके लिए ऐसी नई-नई अच्छी और रोचक जानकारीयाँ लाते रहें।

Leave a Comment