Loan Kaise Le Mobile Le | लोन कैसे ले मोबाइल से

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले है,की आप “Loan kaise Le Mobile Se” बिना किसी बैंक गए। ऐसे में यदि आप “लोन कैसे ले मोबाइल सेInternet पर सर्च कर रहे है। लेकिन फिर यदि आपके मन में कुछ ना कुछ आशंका बनी रहती है। तो दोस्तो आपने बिल्कुल सही जगह “Click” किया है,क्योंकि आज हम आपकी इस टॉपिक से संबंधित हर एक Doubt को क्लियर करने वाले हैं।

और साथ ही हम आपको 2 ऐसे “Loan” देने वाली App’s के बारे भी जानकारी देने वाले हैं,जो की 100% Authantic Apps हैं। लोन लेने वालो के लिए ताकि आप बिना परेशान हुए “Mobile से लोन ले सके। इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े। जिससे आपकी सारी “Confussion” दूर हो जाए। “लोन कैसे ले मोबाइल से” इस टॉपिक पर

चलिए दोस्तो अब आपका बिना समय लेते हुए। शुरू करते हैं,अपनी आर्टिकल

Loan kaise Le Mobile Se | लोन कैसे ले मोबाइल से

loan kaise le mobile se
Loan Kaise Le Mobile Se

दोस्तों यदि देखा जाए तो “मोबाइल से लोन” लेना एक “Digital Banking Sysytm” को बढ़ावा देना है,क्योंकी यदि हम किसी Bank या फिर किसी एजेंसी से लोन लेने जाते है,तो ऐसी स्थिति में हमे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इंट्रेस्ट रेट का बढ़ जाना और साथ ही आपका काफी टाइम डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के नाम पर भी लग जाता है। जबकि वही यदि आप “Mobile” से लोन लेंगे तो आपको बस अपनी Aadhar Card,Pencard और Account Number,IFSC Code की आवश्यकता होगी।

Navi App Mein Loan kaise Le Mobile Se [Method 1]

दोस्तो जैसे कि आप सभी को कभी कभी YouTube वीडियो देखते समय अचानक से इस “Navi App” का Ads देखने को मिल जाता हैं। तो अब तो आपको पता चल ही गया है,की यह App आपको लोन देने की काम करती हैं,तथा इस ऐप की Customer Support भी आपको काफी तगड़ी देखने को मिलेगी। तो आप बिल्कुल “Navi App” के साथ लोन ले सकते हैं।

Navi App Personal Loan 2022

1ब्‍याज दर9.9% से 36% तक सालाना
2लोन राशि20 लाख
3लोन अवधि72 महीना
4प्रोसेसिंग फीस3.99% से 6%
Loan Kaise Le Mobile Se

Navi App” से लोन लेने लिए आपको इन सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो हम आपको नीचे बताने जा रहे है।

Step 1 सबसे पहले आपको अपने “Phone” में Play store से “Navi App” को डाउनलोड करना है। उसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर को वेरीफाई कर लेना है।”Navi App” में इसके बाद आप “Navi Application” के “Home Page“पर आ जाएंगे।

Step 2Home page” पर आपको देखने को मिलेगा की आप 5 लाख का लोन अधिक से अधिक 36 महीने के लिए ही ले पाएंगे।

Step 3 अब आपको “Personal loan” लेने के लिए नीचे के तरफ अप्लाई बटन पर “Click” करना है।

Step 4 यहां पर आपको अपना पूरा नाम डालना होगा। आप यहां वही नाम डाले जो आपका “Addhar Card” में लिखा हो।

Step 5 अब आपसे यहां पर आपकी सैलरी पूछे जाएगी। याद रहे आपको सब कुछ सही सही जानकारी देना होगा। ताशी आप आसानी से लोन ले सके। और हा आपको यहां पर अपना सैलरी 30 हजार से कम नही बताना है। नही तो आप “Navi App” से लोन नही ले पाएंगे।

Step 6 यहां आपसे पूछा जाएगा आप लोन लेना क्यों चाहते हैं,मकसद क्या है,उसका और आपकी एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या है,आप कहां पर काम करते हैं। इन सभी तमाम जानकारी को फिल कर के आपको आगे बढ़ जाना है।

Step 7 फिर अगले स्टेप में आपको अपना पेन कार्ड नंबर और अपनी हो गई भर देना है तथा अपने जिले का पिन कोड को डाल कर आगे बढ़ जाना है।

Step 8 अब आपको इन तमाम जानकारियों को भर पर सबमिट कर देना है,कुछ सेकेंड प्रोसेसिंग होगा फिर “Next Page” आपके सामने खुल के आ जाएगा।

Step 9 इस पेज पर आपको “loan” से संबंधित तमाम जानकारी देखने को मिल जाएगा जैसे कि यह लोन कितने महीने के लिए दिया जाएगा। लोन की ब्याज दर भी लिखी रहेगी तथा साथ ही यदि आप लोन को घटाते या बढ़ाते हैं,तो आपकी Loan का ब्याज भी समय पर बदलता रहेगा इन सभी जानकारी को पढ़कर फिर आपको सबमिट कर देना है।

Note : –आपको बता दें कि यदि आप "Navi App" से 1लाख का Loan लेते हैं तो उसका लगभग 95-97 हजार तक ही आपके बैंक खाते में आ पाएगा। क्योंकि "Navi App" पर भारत सरकार की तरफ से "Tax" लिया जाता है। और यह "Tax" आपके loan के पैसे से काट लेती हैं,भारत सरकार

Step 10 यहां पर आपको अपना एक सेल्फी अपलोड करना पड़ेगा KYC के लिए और आपको अपने आधार कार्ड में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को भी वेरिफिकेशन करना होगा OTP के द्वारा।

Step 11 अब आपको यहां पर अपनी बैंक से जुड़ी जानकारी देंगे आप जिस भी अकाउंट में पैसा लेना चाहते है उसका अकाउंट नंबर और आईएफएससी कोड को डालना होगा आप यह प्रक्रिया काफी ध्यान से करे फिर आपको 2-3 मिनट तक इंतजार करना हैं।

Step 12 अब यहां पर आपको यह दिखेगा की आपका लोन पास हो चुका है,”Navi App” के द्वारा और पैसा आपके Account में डाल दिया गया है। तथा साथ ही लोन से संबंधित तमाम जानकारी भी आपको दिख जाएगा इसी पेज पर।

Dhani App Mein Loan Kaise Le Mobile Se [Method 2]

यदि आप भी सोच रहे हैं,Dhani App” से लोन लेना तो आपको बता दें की “Dhani App” एक काफी पॉपुलर app हैं। लोन लेने वाले के लिए तथा यह App 100% आपके प्राइवेसी को भी मेंटेन करेगा।

तथा इसके साथ ही यह एक काफी शानदार App में से एक है। इसलिए आप इस App के साथ बिल्कुल बिना चिंता किए लोन के लिए Apply कर सकते हैं। क्योंकि “Dhani App” में आपको इस लोन का Intrest Rate भी बहुत अधिक नही देखने को मिलने वाला है।

Dhani App Personal Loan 2022

1ब्‍याज दर13.99% सालाना
2लोन राशि15 लाख
3लोन अवधि24 महीना
4प्रोसेसिंग फीस3%
Loan Kaise Le Mobile Se

Dhani App” से लोन लेने लिए आपको इन सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो हम आपको नीचे बताने जा रहे है।

Step 1: सबसे पहले आपको इस ऐप को “Playstore” से “Downloadकरना है।

Step 2: उसके बाद इस में अपना “Mobile Number” का डाल कर varification करवाना हैं। OTP डाल कर

Step 3: फिर आपको एक Option दिखेगा जहां आपको पासवर्ड दर्ज करने को कहा जायेगा पर आपको यहां पर “Skip This Step” पर Click करना हैं।

Step 4: फिर आपको यूजर के नीचे “One Freedom” पर “Click” करना हैं। और फिर “Continue” पर क्लिक करना है। तथा आपको इस App में अपने “Location” को ऑन करके आगे बढ़ जाना है।

Step 5: आप जब लोकेशन ऑन कर देगे तो आपको यहां पर अपना Pan Number, Address, Pincode, City को डाल कर आगे बढ़ना होगा। आपको यहां पर तमाम जानकारियों को डाल और फिर Continue पर “Click” करना होगा।

Step 6:Dhani App” से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले आपको “Onefreedom Credit Card” के लिए अप्लाई करना है।

Step 7: और जैसे ही आपका”Onefreedom Credit Card” “Activate”हो जायेगा फिर आपको Services पर जाना हैं।और “Available Credit Limit” पर “Click” करके और “Continue” पर क्लिक करना है।

Step 8: फिर यहां आपसे पूछा जाएगा की आपका “Phone Number“Addhar card से लिंक है,या नहीं इसको सेलेक्ट करके “continue” पर “Click” करे।

Step 9: फिर आपको अपना “Aadhar Card Number”और Captcha डाल कर “Continue” पर क्लिक करें। और फिर Generate OTP पर “Click” करे।

Step 10: यहां आप अपना “date of Birth” वही डाले जो आपके आधार कार्ड पर दर्ज हो। फिर से आपको एक “OTP” मिलेगा आपको उस OTP दर्ज करना है, और “Validate OTP” पर “Click” करना है।

Step 11: अब आगे आपसे “Bank account details” भर कर और फिर “Validate Now” पर “Click” करना है।

Step 12: दोस्तो जैसे ही आप “Validate Now” पर “Click“करेगे, फिर आपका लोन Approve हो जाएगा फिर आप अपने “Available Credit Limit” पर अपना लोन का पैसा देख पायेंगे।

Step 13: तथा आप अपनी अनुसार सीधा अपने बैंक अकाउंट में “transfer” कर सकते है।

Note :- दोस्तो ऐसे तो आपको Internet पर काफी सारे ऐप्स मिल जाएगा जिससे आप लोन ले सकते हैं। पर हम आपको यहां जो 2 App से लोन लेने के बारे में जानकारी दिए हैं। यह दोनो ऐप्स आपके लिए ऑथेंटिक और सिक्योर हैं।

Navi App का प्रोसेसिंग फीस कितनी है?

3.99% से लेकर 6% तक।

Dhani App पर प्रोसेसिंग फीस कितनी है?

यहाँ प्रोसेसिंग फीस मात्र 3% हैं।

Navi App का सालाना ब्याज दर कितना है?

9.9% से 36% तक ।

Dhani App का सालाना ब्याज दर कितना है?

13.99% सालाना।

Navi App पर भारत सरकार को टैक्स भी देना होगा क्या?

हां ऊपर दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़े।

मोबाइल से लोन लेना ज्यादा आसान है,क्या बैंक की तुलना में?

हां बिल्कुल हमें आपको ऊपर सारी जानकारी दी है आप एक पोस्ट को पढ़े।

मोबाइल से लोन लेने पर ज्यादा इंटरेस्ट रेट देना पड़ता है,क्या बैंक के तुलना में?

हां कृपया ऊपर दी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़े।

पैन कार्ड से लोन कैसे ले

पैन कार्ड से लोन लेने के लिए आप किसी Banking App की मदद ले सकते हैं। बहुत सारी Banks Pan Card के आधार पर अपने ग्राहकों को Loan देती हैं।

मोबाइल पर लोन कैसे ले?

मोबाइल पर लोन लेने के लिए नीचे दिए गए Link पर क्लिक करें। https://hindimeg.net/loan-kaise-le-mobile-se/

पर्सनल लोन कैसे ले?

18001031906 , 1800220229 (022) – 40919191, दिए गए Numbers पर Call करें या फिर आप lPaytm द्वारा भी पर्सनल लोन ले सकते हैं Paytm Se Personal Loan लेने के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए Link पर क्लिक करें। https://hindimeg.net/paytm-se-loan-kaise-le-how-to-get-loan-from-paytm/

बैंक से लोन कैसे लें?

बैंक से लोन लेने के लिए नीचे दिए गए Numbers पर Call करें, 18001031906 , 1800220229 (022) – 40919191

निष्कर्ष:

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताए की “Loan Kaise Le Mobile Se” इसके लिए हम आपको 2 काफी तगड़ी लोन देने वाली ऐप्स के बारे में जानकारी दिए हैं।

मुझे आशा है,की यह लेख “लोन कैसे ले मोबाइल से“आपको काफी मदद करेगा Mobile से लोन लेने में पर यदि फिर भी आपके मन में कोई कन्फ्यूजन है,तो आप हमे कॉमेंट में पूछ सकते हैं।

और यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा तो इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड्स फैमिली ग्रुप में जरूर शेयर करें। आपका दिल से शुक्रिया हमारा पोस्ट पढ़ने के लिए।

धन्यवाद।

Hello मेरा नाम Swati Singh है,मैं HindiMeg.net की एक सदस्य हूँ, मुझे Blog लिखना बहुत पसंद है, और आपके लिए नई नई रोचक जानकारी लाती रहती हूँ। आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई सभी जानकारी अच्छी लगती होगी, comments कर के हमारा होसला जरूर बढ़ाएं। अगर आपका कोई सवाल है मुझसे, तो Comment में पूछें।

Leave a Comment