Moj App Se Paise Kaise Kamaye | Moj App से पैसे कैसे कमाए

अगर आप ढूँढ रहे हैं, Moj App से पैसे कैसे कमाए? तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं, Moj App Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानने के लिए हमारी इस पोस्ट को पढ़ें।

दोस्तों, हर कोई किसी न किसी तरह से पैसा कमाना चाहता है, चाहे वह फेसबुक, यूट्यूब या किसी अन्य शॉर्ट वीडियो ऐप पर हो। यदि आप Moj ऐप पर वीडियो बनाते हैं और moj app से पैसे कैसे कमाए के बारे में जनना चाहते हैं, तो आगे पढ़ें।

Moj App Se Paise Kaise Kamaye | Moj App से पैसे कैसे कमाए

Moj App Se Paise Kaise Kamaye

जैसे ही टिकटोक को बंद किया गया, india के सभी tikokers दूसरे वीडियो बनाने वाले app पर चले गए। और वहाँ भी बाकी apps Facebook, tiktok, YouTube की तरह ही उनसे पैसे कमाने लगे। वेसे ही आजकल लोग moj से पैसा कमा रहें है, तो आज हम आपको moj एप से पैसे कमाने का तरीका बताएंगे।

लेकिन उससे पहले आपको बताते हैं,

Moj ऐप क्या है।

यह एक short video sharing app है। भारत में स्थित sharechat ने एक short video sharing App (Moj) लॉन्च किया है।

ये भी पढ़ें: pdf का full form क्या है।

ये भी पढ़ें: invoice meaning in hindi

ये भी पढ़ें: photo को pdf कैसे बनाए

आप इस सेक्शन में 15 सेकंड के वीडियो बना और upload कर सकते हैं। आप इस पर Comedy, entertainment, facts, news, singing, dancing, cooking और vlog जैसी videos इस पर असानी से बना सकते हैं। आप अपनी वीडियो को अच्छा दिखाने के लिए अलग अलग Filters और effects का भी उपयोग कर सकते हैं। Moj ऐप में tiktok के जैसा एक फ़ंक्शन है, जहां आप 15-सेकंड की फिल्में बना सकते हैं, और उन्हें दूसरों के साथ share कर सकते हैं। आजकल ज्यादातर लोग Moj ऐप का ही इस्तेमाल करते हैं। यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों में काम करता है।

Moj एप से पैसे कमाने का तरीका

यदि आप Moj ऐप से पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपको पहले ऐप डाउनलोड करना होगा और इसके साथ एक Account create करना होगा। तभी आप Moj ऐप से लाभ उठा पाएंगे। यह एप आपको Google Play Store में मिल जाएगा।

अगर आप Moj ऐप पर कोई वीडियो बनाते हैं, और उसे काफी likes मिलते हैं। और आपके अच्छे followers भी है जिससे आप moj app से पैसे कमा सकते हो, और अगर अभी फॉलोअर्स कम हैं तो आप बढ़ाए जाने पर नीचे बताए गए तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप moj ऐप पर शॉर्ट वीडियो बनाते हैं तो आप निम्न तरीके से पैसे कमा सकते हैं,

1.Promotion


Moj ऐप से पैसे कमाने का promotion सबसे अच्छा तरीका है। आप brand को promote करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। अगर आपके वीडियो पर बहुत सारे Like और बहुत सारे followers हैं, तो brand आपसे संपर्क करेगा और आपसे अपने product को बढ़ावा देने के लिए कहेगा। फिर आप ब्रांड को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं।

2.Sponsorship

Moj ऐप से पैसा कमाने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका है, Sponsorship जब आपके कई followers या average फॉलोअर्स होते हैं तो कंपनियां आपको sponsorship देती हैं, जिसमे आपको उनके Product का review करना होता है। और इसके बदले में वो आपको पैसे देती है कुछ कंपनियां पैसे देने के साथ साथ वो प्रॉडक्ट भी देती हैं।

3. Affiliate Marketing


Moj ऐप से पैसे कमाने का तीसरा तरीका एफिलिएट मार्केटिंग है। और यह सबसे अच्छा तरीका है जिससे आप वीडियो में किसी Product के बारे में बताकर या किसी product का उपयोग करने के लिए Affiliated link का उपयोग करके कमा सकते हैं।

4.Branding


अगर moj ऐप पर आपके ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो moj ऐप की मदद से आप अपने दूसरे सोशल मीडिया जैसे Instagram, YouTube आदि को promote करके उन पर अच्छे फॉलोअर्स को प्रमोट कर सकते हैं।

5.Cooperation


Moj ऐप से पैसा कमाने का पांचवा और आखिरी तरीका है Corporation. यदि आपके बहुत अधिक Followers हैं, तो आप छोटे creators के साथ सहयोग करने का Assignment संभाल सकते हैं। जब भी कोई आपके साथ कोई छोटा क्रिएटर वीडियो बनाता है तो आप उससे पैसे लेते हैं और उसके साथ एक Video बनाते हैं।

आपको बता दें कि इन सभी तरीकों का इस्तेमाल पहले ऐसे लोग करते थे, जिनके पास बड़ी संख्या में टिक टोक फॉलोअर्स थे। तो, Moj को इसी तरह planned करके, अब आप इस प्लेटफॉर्म से एक अच्छा money earn कर सकते हैं।

लेकिन यह तभी संभव है जब आपके moj पर आपके फॉलोअर्स की बड़ी संख्या हो; यदि ऐसा नहीं है, तो यह संभावना नहीं है कि कोई कंपनी या व्यक्ति कभी भी sponsorship और product promotion के लिए आपसे संपर्क करेगा, इसलिए अपने followers को बढ़ाना बहुत Important है।

Moj Refer And Earn से पैसे कैसे कमाएं

Moj App Se Paise Kaise Kamaye

Moj से आप Rreffer करके भी पैसे कमा सकते हैं, moj पर आप अपने दोस्तों को invite करके money earn कर सकते हैं।

आपको बस अपने लॉग-इन खाते के साथ Moj ऐप खोलना है, और Refer and earn program पर जाना होगा। और मनी आइकन पर जाकर अपना रेफरल कोड कॉपी करके उससे 15 रुपये paytm कमाने के लिए अपने दोस्तों के साथ वो कोड शेयर करना है।

अगर कोई moj प्लेटफार्म पर नया अकाउंट बनाकर वीडियो देखता है, तो उस यूजर को ₹15 मिलते हैं। और अगर यदि वो रेफर कोड का इस्तेमाल करके अकाउंट क्रिएट करता है और 30 मिनट का वीडियो देखता है, तो उस रेफरर को ₹15 रुपए नगद मिलते हैं।

यूजर अपने रैफर कोड को 1 दिन में 20 दोस्तों के साथ शेयर कर सकता है और 500 यूजर्स को शामिल होने और प्रोग्राम से earn करने की अनुमति दे सकता है। यूजर्स अपने इस money को paytm वॉलेट में Redeem कर सकते हैं ।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

क्या moj App से पैसे कमा सकते हैं?

बाकी सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, यूट्यूब की तरह आप moj App से भी पैसे कमा सकते हैं।

Moj app कितने लाइक्स पर पैसे देता है?

Moj app खुद से पैसे नही देता है, उपर बताए गए तरीको से आप moj App के द्वारा पैसे कमा सकते हैं।

Moj App कितने Followers पर पैसा देता है?

इसका कोई टारगेट नहीं है, आपको बस अपने Followers को ज्यादातर ज्यादा बढ़ाना है, तब आप, एफिलिएट मार्केटिंग, कोलाबरेशन और प्रमोशन या स्पॉन्सरशिप की मदद से moj app पैसे कमा सकते हैं।

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए?

मोबाइल से पैसे कमाने के तरीकों में एक तरीका moj app भी है।

Moj App कब लॉन्च हुआ था?

जून 2020 में moj app लॉन्च हुआ था।

Moj एप के प्ले स्टोर पर कितने Millons Downloads हैं?

Moj app पर 1 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स है।

Moj एप को कहाँ से इंस्टॉल करें?

आप आसानी से प्ले स्टोर पर Moj App डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हैं।

निष्कर्ष-

इस पोस्ट में हमने आपको Moj App Se Paise Kaise Kamaye के बारे मे बताया है। और ये भी बताया है, Moj App क्या है, और Moj एप से पैसे कैसे कमाए के सारे तरीके बताए है।
तो उम्मीद है, कि अब आपको पता चल गया होगा कि moj app se paise kaise kamaye सभी सोशल मीडिया जैसे youtube, facebook और instagram की तरह आप moj app से भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं, और moj app की मदद से दूसरे सोशल मीडिया से भी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

Hello मेरा नाम Areeba Khan है मैं HindiMeg.net की सदस्य हूँ, मुझे Technology में बहुत रुचि है और मैं हर दिन कुछ नया सीखती हूँ और अपने दर्शकों को सिखाती भी हूँ। उम्मीद है आपको हमारी सभी पोस्ट से अच्छी जानकारी प्राप्त होती होगी। हमारी पोस्ट को शेयर करके हमारा सहयोग दें, ताकि हम आगे भी आपके लिए ऐसी नई-नई अच्छी और रोचक जानकारीयाँ लाते रहें।